Pages

Highlight Of Last Week

Search This Website

Saturday, September 9, 2017

डॉक्टर नहीं, यहां भूत प्रेत करते हैं मरीजों का इलाज, जानिए कहां है ये अस्पताल

डॉक्टर नहीं, यहां भूत प्रेत करते हैं मरीजों का इलाज, जानिए कहां है ये अस्पताल


जब आप बीमार पड़ते हैं तो कहां जाते है ? अरे ये भी कोई पूछने वाली बात है। जब भी कोई व्यक्ति बीमार पड़ता है तो वो अपना इलाज कराने के लिए सबसे पहले डॉक्टर के पास जाता है।













डॉक्टर भी अपने मरीज का इलाज उसके मर्ज के हिसाब से करता है और उसे दवाई देता है।









अगर आपसे ये कहा जाए कि एक जगह ऐसी भी है जहां लोग बीमार होने पर एक ऐसे अनोखे अस्पताल में जातें हैं, जहां पर भूत-प्रेत उनका इलाज करते है।











चौकिए मत भारत में एक ऐसी जगह भी मौजूद है। आइए जानते इस इनोखी जगह के बारे में.....









गोरखपुर में है भूतिया अस्पताल 

ये अनोखा अस्पताल यूपी के गोरखपुर जिले के एक गांव रायगंज में है। यहां पर ऐसी अनोखी मान्यता है कि भूत-प्रेत मरीजों को बिना दवाई और बिना ऑपरेशन के ठीक कर देते हैं।











ऐसे करते हैं इलाज 

यहां जो भी इलाज करवाने आता उसको एक कीचड़ भरे गड्ढे में कुदवाया जाता है। यहां के तान्त्रिक और ओझा बताते हैं कि इस गड्ढे में कूदने पर भूत-प्रेत उनका इलाज करते हैं।








स्वस्थ्य होकर लौटते हैं मरीज 

वैसे तो आज हम इक्कीसवीं सदी में जी रहे हैं और ऐसी बांतो को सिवाय अंधविश्वास के और कुछ मानना असंभव हैं।लेकिन यहां के लोगों की माने तो ऐसा सच में होता है, लोग आते हैं और पूरी तरह से यहां से स्वस्थ्य होकर लौटते है। जो किसी जादू से कम नहीं है।











दूर-दूर से आते हो लोग

 पीड़ित लोग यहां दूर दराज से भी आते हैं और यहां पर अच्छी खासी भीड़ आपको देखने को मिल जाएगी। लोगों के प्रति इस अस्पताल के लिए ऐसी मान्यता हैं कि जो कहीं ठीक नहीं होता वो यहां होता है।








अंधविश्वाश ये सच ?

अंधविश्वास की बात करें तो हम ये कह सकते हैं कि इस जमाने में भी लोग अंधविश्वास में जी रहे है और गोरखपुर का ये अस्पताल अंधविश्वास का जीता जागता उदाहरण हैं।










No comments:

Post a Comment